ताजा ख़बरेंब्रेकिंग न्यूज़मुजफ्फरनगर

जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ वीरपाल निर्वाल ने आयुष्मान भारत दिवस’ की तृतीय वर्षगांठ कार्यक्रम का किया शुभारंभ

जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ वीरपाल निर्वाल ने आयुष्मान भारत दिवस’ की तृतीय वर्षगांठ कार्यक्रम का किया शुभारंभ

मुजफ्फरनगर

आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के 3 साल पूरा होने के उपलक्ष्य में वृहस्पतिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मखियाली पर ‘आयुष्मान भारत दिवस’ तृतीय वर्षगांठ का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. वीरपाल निर्वाल ने किया। तथा सीएमओ व जिला पंचायत अध्यक्ष द्वारा योजना के अतर्गत गोल्डन कार्ड बनवा चुके 10 लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड का प्रोटो टाइप देकर सम्मानित किया गया।

जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ वीरपाल निर्वाल ने कहा कि पात्र लोग अधिक से अधिक योजना से जुड़कर लाभ लें और आस-पास के गाँवों व वार्डों से लक्षित लाभार्थियों को आमंत्रित कर योजना के बारे में बताए।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. महावीर सिंह फौजदार ने बताया कि आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के 3 साल पूरा होने के उपलक्ष्य में तृतीय वर्षगांठ का आयोजन किया गया है। जिसमें योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनवा चुके 10 लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड का प्रोटो टाइप देकर सम्मानित किया गया तथा योजना के अंतर्गत सर्वाधिक मरीजों का इलाज करने वाले अस्पतालों को प्रशस्ति पत्र देकर  सम्मानित किया गया।

डीपीएम डॉ. आकाश त्यागी ने बताया कि आज सम्मानित होने वाले 10 लाभार्थियों में सौरभ पांचाल, मौ. असकरी, नुरसत रियाज, प्रेमदत्त, रचना, प्रमोद, रामवती, अनीस, शेखर, कृष्णचंद आदि लोग शामिल है। उन्होंने बताया कि आयुष्मान भारत दिवस पर योजना के तीन साल के सफ़र और आगामी रणनीतियों पर जनपद के प्रशासनिक अधिकारी, योजना के नोडल अधिकारी व अन्य स्टेक होल्डर्स परिचर्चा के माध्यम से मंथन किया गया। योजना के प्रति जागरूकता लाने के उपायों पर चर्चा की गई और अधिक से अधिक पात्र लोगों को योजना से जोड़ने पर भी विचार भी किया गया। इसके अलावा इस दिवस पर जनप्रतिनिधियों की सहभागिता बढ़ाने पर भी जोर रहा।

इस अवसर पर प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर महक सिंह ,प्रतिरक्षण अधिकारी कुलदीप शर्मा, भाजपा जिला मंत्री वैभव त्यागी आकाश त्यागी,  सन्नी चौधरी, शोएब जैदी आदि लोग उपस्थि रहे।

Related Articles

Back to top button
Close