राजनीति

चांदनी चौक के पुनर्विकास के दूसरे चरण का काम जल्द शुरू करेगी दिल्ली सरकार

चांदनी चौक के पुनर्विकास के दूसरे चरण का काम जल्द शुरू करेगी दिल्ली सरकार


नयी दिल्ली। दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार जल्द ही चांदनी चौक के पुनर्विकास के दूसरे चरण की शुरुआत करेगी। इस चरण में इलाके की इमारतों के ऐतिहासिक वास्तुशिल्प पुनर्विकास और सौंदर्यीकरण पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें पुनर्विकास के दूसरे चरण के दौरान ऐतिहासिक और आधुनिक वास्तुशिल्प डिजाइन के बीच संतुलन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

इसे भी पढ़ें: केजरीवाल अतिमहत्वाकांक्षी, हर चुनाव के पहले किये जाने वाले पुराने नाटक का ले रहे हैं सहारा: भाजपा

एक बयान में सोमवार को पीडब्ल्यूडी का जिम्मा संभालने वाले सिसोदिया के हवाले से कहा गया, “ दिल्ली भर के ऐतिहासिक स्थान समय के साथ देश के विकास का प्रतीक हैं और केजरीवाल सरकार इन सभी स्थानों को प्राथमिकता के आधार पर संरक्षित करने के लिए प्रतिबद्ध है।” उन्होंने कहा, “ सभी ऐतिहासिक इमारतों का उनकी मूल विशेषताओं के साथ जीर्णोद्धार किया जाना चाहिए।” बयान के मुताबिक, चांदनी चौक पुनर्विकास परियोजना का पहला चरण 2021 में पूरा हुआ था और अब सरकार जल्द ही इसका दूसरा चरण शुरू करने के लिए तैयार है।

इसे भी पढ़ें: पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने पर विचार कर रही है पंजाब सरकार: CM भगवंत मान

सिसोदिया ने कहा कि चांदनी चौक पुनर्विकास के पहले चरण पर जनता की प्रतिक्रिया जबर्दस्त थी। पहले चरण में सरकार ने क्षेत्र में भीड़भाड़ कम करने और लोगों के खरीदारी के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए बाजार के मुख्य मार्ग के सौंदर्यीकरण पर ध्यान केंद्रित किया था।

Related Articles

Back to top button
Close