ब्रेकिंग न्यूज़

MP के आस-पास के राज्यों में ओमिक्रोन के मामले सामने आने के बाद सीमाओं पर बढ़ी निगरानी

MP के आस-पास के राज्यों में ओमिक्रोन के मामले सामने आने के बाद सीमाओं पर बढ़ी निगरानी


भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य की सीमाओं पर निगरानी बढ़ा दी है। प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जानकारी देते हुए कहा कि पड़ोसी राज्यों में पाए जाने वाले ओमिक्रोन संस्करण के मामलों के मद्देनजर कई एहतियाती कदम उठा रहे है।
नरोत्तम मिश्रा ने यह भी कहा कि मप्र में पिछले 24 घंटों के दौरान 17 नए कोरोना मामले पाए गए हैं जिनमें इंदौर में 6 और राज्य की राजधानी भोपाल में 8 शामिल हैं। मध्य प्रदेश पांच राज्यों के साथ अपनी सीमा साझा करता है और उनमें से तीन – महाराष्ट्र, राजस्थान और गुजरात में ओमिक्रोन संस्करण का पता चला है।

अब तक एमपी में नए संस्करण का कोई मामला सामने नहीं आया है। मिश्रा ने कहा कि पड़ोसी राज्यों में ओमाइक्रोन के मामलों के बाद, हम मध्य प्रदेश की सीमाओं पर निगरानी बढ़ा रहे हैं और सावधानी बरत रहे हैं।

उन्होंने लोगों से सावधान रहने की अपील की, और कहा कि प्रदेश सरकार राज्य में कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के प्रयास कर रही है। सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं और संसाधनों की व्यवस्था की गई है । तीसरी लहर को रोकने के लिए सभी आवश्यकताओं को पूरा किया जाएगा। राज्य में आवश्यक चिकित्सा ऑक्सीजन से अधिक है और पर्याप्त संख्या में जीवन रक्षक गैस के पौधे शुरू किए गए है।

उन्होंने कहा कि अस्पताल के बिस्तरों, गहन चिकित्सा इकाइयों (आईसीयू) और रेमडेसिविर जैसी दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता है। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, रविवार शाम तक, मध्य प्रदेश में कुल सीओवीआईडी -19 टैली 7,93,241 थी, जिसमें 7,82,580 रिकवरी और 10,528 मौतें शामिल थीं।

राज्य में प्रशासित कोरोना वैक्सीन खुराक की संख्या रविवार शाम को नौ करोड़ का आंकड़ा पार कर गई। अधिकारियों ने कहा कि राज्य में अब तक कुल 9,01,28,038 टीके लगाए जा चुके हैं, जिसमें रविवार को 1,43,734 शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button
Close