राष्ट्रीय

पूर्व सीएम बिप्लब देब राज्यसभा सांसद चुने गए, कहा- अंतिम सांस तक त्रिपुरा के लोगों की सेवा करता रहूंगा

पूर्व सीएम बिप्लब देब राज्यसभा सांसद चुने गए, कहा- अंतिम सांस तक त्रिपुरा के लोगों की सेवा करता रहूंगा


राज्यसभा उपचुनाव जीतने के बाद बिप्लब देब ने कहा कि माता त्रिपुरासुंदरी के आशीर्वाद से मैं अपनी अंतिम सांस तक त्रिपुरा के प्रिय लोगों की सेवा करता रहूंगा। त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री ने उन्हें राज्यसभा सांसद के रूप में चुनने के लिए “त्रिपुरा के भाजपा और आईपीएफटी विधायकों के प्रति आभार” व्यक्त किया।

त्रिपुरा के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता बिप्लब कुमार देब 58 में से 43 वोटों के साथ राज्यसभा के लिए चुने गए। राज्यसभा के उपचुनाव के लिए आज मतदान हुआ। जीत के बाद देव ने ट्वीट करते हुए कहा कि मुझे राज्यसभा सांसद के रूप में चुनने के लिए त्रिपुरा के भाजपा और आईपीएफटी विधायकों का आभार। राज्यसभा उपचुनाव जीतने के बाद बिप्लब देब ने कहा कि माता त्रिपुरासुंदरी के आशीर्वाद से मैं अपनी अंतिम सांस तक त्रिपुरा के लोगों की सेवा करता रहूंगा। त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री ने उन्हें राज्यसभा सांसद के रूप में चुनने के लिए “त्रिपुरा के भाजपा और आईपीएफटी विधायकों के प्रति आभार” व्यक्त किया। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को “मुझे राज्यसभा में त्रिपुरा का प्रतिनिधित्व करने का अवसर देने के लिए” धन्यवाद दिया।
इसके साथ ही देब त्रिपुरा से भाजपा के दूसरे राज्यसभा सदस्य बन गए हैं। उन्होंने डॉ माणिक साहा का स्थान लिया, जिन्होंने त्रिपुरा विधानसभा में भाजपा के विधायक दल के प्रमुख के रूप में चुने जाने के बाद पद से इस्तीफा दे दिया था। इस साल की शुरुआत में मुख्यमंत्री डॉ माणिक साहा द्वारा सीट खाली करने के बाद त्रिपुरा से एकमात्र राज्यसभा सीट के लिए उपचुनाव जरूरी हो गया था। विशेष रूप से डॉ माणिक साहा इस साल अप्रैल में त्रिपुरा से राज्यसभा के लिए चुने गए थे। 15 मई को माणिक साहा ने बिप्लब देब से त्रिपुरा के मुख्यमंत्री का कार्यभार संभाला। बाद में जून में, साहा को टाउन बोरदोवाली के निर्वाचन क्षेत्र से विधायक के रूप में त्रिपुरा विधानसभा के लिए चुना गया था।

Related Articles

Back to top button
Close