खेलताजा ख़बरेंब्रेकिंग न्यूज़

दौरा रद्द किए जाने पर न्यूजीलैंड पर भड़के शोएब अख्तर, कह दी यह बड़ी बात

दौरा रद्द किए जाने पर न्यूजीलैंड पर भड़के शोएब अख्तर, कह दी यह बड़ी बात

दौरा रद्द किए जाने पर न्यूजीलैंड पर भड़के शोएब अख्तर, कह दी यह बड़ी बात.

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया है। रावलपिंडी में शुरू होने वाले पहले एकदिवसीय मुकाबले से ठीक पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपना यह दौरा रद्द कर दिया। यह न्यूजीलैंड का पिछले 18 वर्षों में पाकिस्तान का पहला दौरा था। इस दौरे के दौरान न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच तीन वनडे और 5 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेली जानी थी। न्यूजीलैंड का दौरा रद्द किया जाना पाकिस्तान के लिए किसी झटके से कम नहीं है। पाकिस्तान के क्रिकेटर हो या आम लोग, सभी न्यूजीलैंड पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड ने सुरक्षा कारणों से अपना दौरा रद्द किया है।

शोएब अख्तर ने कही बड़ी बात

पाकिस्तान का दौरा रद्द किए जाने के बाद न्यूजीलैंड पर पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भड़क गए। शोएब अख्तर ने दौरा रद्द किए जाने को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि न्यूजीलैंड के इस कदम ने पाकिस्तान क्रिकेट को मार डाला। उन्होंने कहा कि  रावलपिंडी से दुखद समाचार है। न्यूजीलैंड को याद दिला दूं कि क्राइस्टचर्च हमले में जब 9 लोग मारे गए थे तब भी पाकिस्तान न्यूजीलैंड के साथ मजबूती से खड़ा था। जब कोविड-19 हमारी अपने चरम पर थी तब भी पाकिस्तान उन परिस्थितियों में भी न्यूजीलैंड का दौरा किया था।

शोएब अख्तर ने यह भी कहा कि मैं न्यूज़ीलैंड और उनके बोर्ड से यह कहना चाहता हूं कि यह पाकिस्तान की नेशनल टीम है। कोई आगे पीछे की या फिर क्लब की टीम नहीं है। मुझे गुस्सा आ रहा है कि न्यूजीलैंड बोर्ड ने धमकी किस बात की दी है। यह सोचना चाहिए कि आप पाकिस्तान से बात कर रहे हैं। पाकिस्तान पूरी दुनिया में महान देश है। आप अपने व्यवहार में बदलाव करें।

PCB चीफ रमीज राजा ने यह कहा

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच शुरू होने से ठीक पहले शुक्रवार को सुरक्षा को खतरे का हवाला देते हुए पाकिस्तान का अपना वर्तमान दौरा रद्द कर दिया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख रमीज राजा ने कहा कि दौरे से हटने पर न्यूजीलैंड को आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) को जवाब देना होगा। रमीज ने कहा, ‘‘बेहद ही निराशाजनक दिन। मुझे प्रशंसकों और हमारे खिलाड़ियों के लिए बहुत खेद है। सुरक्षा खतरे पर एकतरफा फैसला लेकर दौरे से हटना बहुत निराशाजनक है। खासकर जब वे इस खतरे को साझा भी नहीं कर रहे है। न्यूजीलैंड किस दुनिया में रह रहा है ??  न्यूजीलैंड को आईसीसी में हमें जवाब देना होगा।’’ पीसीबी ने बयान में कहा, ‘‘पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और पाकिस्तान सरकार सभी मेहमान टीमों के लिये सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करती है। हमने न्यूजीलैंड क्रिकेट को भी इसका आश्वासन दिया था।’’ उसने कहा, ‘‘पाकिस्तान के प्रधानमंत्री (इमरान खान) ने व्यक्तिगत स्तर पर न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री (जेसिंडा अर्डर्न) से बात की और उन्हें बताया कि हमारे पास दुनिया की सर्वश्रेष्ठ खुफिया प्रणाली है और मेहमान टीम के लिये किसी भी तरह का कोई सुरक्षा खतरा नहीं है। ’’

Related Articles

Back to top button
Close