राष्ट्रीय

केंद्र सरकार की तानाशाही के खिलाफ 29-30 मार्च को अंबेडकर मूर्ति के सामने दूंगी धरना, ममता बोलीं- BJP सिर्फ अडानी-चौकसी के लिए कर रही काम

केंद्र सरकार की तानाशाही के खिलाफ 29-30 मार्च को अंबेडकर मूर्ति के सामने दूंगी धरना, ममता बोलीं- BJP सिर्फ अडानी-चौकसी के लिए कर रही काम

तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने अडानी को गिरफ्तार करने और एलआईसी, एसबीआई को बचाने की मांग को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ विजय चौक पर प्रदर्शन किया। मेहुल चोकसी का नाम रेड कॉर्नर नोटिस लिस्ट से हटाने पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि सिर्फ कुछ लोग ये देश चला रहे हैं। अडानी और मेहुल चोकसी इनके परम मित्र हैं और बीजेपी सिर्फ इन लोगों के लिए काम कर रही है।

ममता बनर्जी ने कहा कि हमारे 100 दिन के काम का पैसा नहीं दिया गया, बजट में भी बंगाल को कुछ नहीं दिया गया इसलिए केंद्र सरकार की तानाशाही के खिलाफ मैं 29-30 मार्च को अंबेडकर मूर्ति के सामने धरना दूंगी। बता दें कि इंटरपोल ने भगोड़े मेहुल चोकसी के खिलाफ 2 अरब डॉलर के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी मामले में हीरा कारोबारी के प्रतिनिधित्व के आधार पर अपना रेड नोटिस हटा दिया है।

चोकसी को दिसंबर 2018 में इसके रेड नोटिस में जोड़ा गया था। उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने इंटरपोल की वांछित सूची से चोकसी का नाम हटाने का “जोरदार विरोध” किया, लेकिन वैश्विक नीति निकाय आश्वस्त नहीं था और प्रथम दृष्टया, उसके आरोप में विश्वास पाया कि भारतीय एजेंसियों ने उसका अपहरण करने का प्रयास किया था।

IMG-20240214-WA0009
IMG-20240214-WA0010
IMG-20240214-WA0008

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!