राजनीति

नंदीग्राम में शुभेंदु के आगे दीदी फेल! सहकारी समिति के चुनाव में मात्र एक सीट पर जीत पाई TMC

नंदीग्राम में शुभेंदु के आगे दीदी फेल! सहकारी समिति के चुनाव में मात्र एक सीट पर जीत पाई TMC


बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी को शुभेंदुअधिकारी द्वारा पराजित किए जाने के बाद बीजेपी को एक और बड़ी जीत हासिल हुई है। लंबे वक्त से तृणमूल के कब्जे वाली भेकुटिया सहराकी कृषि विकास समिति पर बीजेपी ने कब्जा जमा लिया है। बीजेपी ने ने सहकारी निकाय भेकुटिया समये कृषि समिति की 12 में से 11 सीटों पर जीत हासिल की है। इस चुनाव को लेकर रविवार सुबह से ही तनाव का माहौल बना हुआ था। जिसके बाद स्थिति को संभालने के लिए इलाके में भारी पुलिस बल को लगाया गया। तृणमूल को केवल एक सीट पर ही जीत मिल पाई।

इसे भी पढ़ें: बंगाल में ममता सरकार के खिलाफ जारी है भाजपा का हल्ला बोल, कार्यकर्ताओं पर हुए हमले को लेकर जांच कमेटी गठित
रविवार को हुए चुनाव में दोनों पार्टियों ने एक दूसरे पर हिंसा का आरोप लगाया था. भाजपा ने तृणमूल पर मतदान बाधित करने के लिए बाहरी लोगों को लाने की कोशिश करने का आरोप लगाया। सुवेंदु अधिकारी के लिए भी तृणमूल का यही आरोप था। वहीं बंगाल के राजनीतिक हलकों में बीजेपी की ये जीत काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। बीजेपी के पूर्व मेदिनीपुर के जिला उपाध्यक्ष प्रलोय पाल ने कहा कि जहां मतदाता वोट कर पाएंगे, वहां तृणमूल हारेगी और बंगाल में भाजपा जीतेगी।

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में स्कूल की छत पर हुआ बम विस्फोट, जांच जारी
नंदीग्राम ममता बनर्जी के पूर्व सहयोगी सुवेंदु अधिकारी का निर्वाचन क्षेत्र है, जिन्होंने तृणमूल को छोड़ दिया और 2021 के बंगाल चुनाव से कुछ महीने पहले भाजपा में शामिल हो गए। ममता बनर्जी ने राज्य का चुनाव जीता, तीसरी बार मुख्यमंत्री बनीं, जिस जिले ने बंगाल में सत्ता में उनकी वृद्धि में योगदान दिया वो उसी नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी से एक प्रतिष्ठा की लड़ाई हार गईं।

Related Articles

Back to top button
Close