ताजा ख़बरेंब्रेकिंग न्यूज़

कांग्रेस में राष्ट्रीय भूमिका चाहते हैं प्रशांत किशोर, सोनिया गांधी जल्द करेंगी फैसला !

कांग्रेस में राष्ट्रीय भूमिका चाहते हैं प्रशांत किशोर, सोनिया गांधी जल्द करेंगी फैसला !

कांग्रेस में राष्ट्रीय भूमिका चाहते हैं प्रशांत किशोर, सोनिया गांधी जल्द करेंगी फैसला !

नयी दिल्ली। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (पीके) की राजनीतिक पारी क्या कांग्रेस से शुरू होगी या नहीं ? इस पर जल्द ही फैसला हो सकता है। इसी बीच एक महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है कि प्रशांत किशोर कांग्रेस में राष्ट्रीय स्तर की भूमिका के साथ चाहते हैं। इसके उन्होंने देश की सबसे पुरानी पार्टी को कुछ सुझाव भी दिए हैं।

अंग्रेजी समाचार वेबसाइट ‘द टाइम्स ऑफ इंडिया’ के मुताबिक पीके कांग्रेस में राष्ट्रीय स्तर पर भूमिका चाहते हैं। इसके साथ ही वह पार्टी के मामलों के निर्णय लेने वाली टीम का भी हिस्सा बनना चाहते हैं। कांग्रेस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक पीके ने पार्टी अध्यक्षा सोनिया गांधी को एक विशेष सलाहकार समिति बनाने का सुझाव दिया है। जो रणनीतिक फैसले ले सके।

रिपोर्ट के मुताबिक एक विशेष सलाहकार समिति में ज्यादा सदस्य नहीं होने चाहिए। इसके साथ ही समिति के पास गठबंधन से लेकर चुनावी कैंपेन की रणनीतिक तक हर तरह की राजनीतिक गतिविधियों पर फैसला करने का अधिकार होना चाहिए।

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी जल्द ही इसपर कोई फैसला कर सकती है। आपको बता दें कि प्रशांत किशोर को कांग्रेस में शामिल करने के संबंध में पार्टी पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने वरिष्ठ नेताओं से राय मांगी है। दरअसल, राहुल गांधी ने 22 जुलाई को एक बैठक की थी जिसमें प्रशांत किशोर का मुद्दा उठा था। इस बैठक में एके एंटनी, मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल, कमलनाथ समेत कई नेता शामिल हुए थे।

राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने के बाद पार्टी जल्द ही संगठनात्मक बदलाव कर सकती है। इसके अलावा पार्टी में कई लोगों को अहम जिम्मेदारी भी सौंपी जा सकती है। प्रशांत किशोर ने पार्टी के आला नेतृत्व के सामने मिशन 2024 को लेकर एक खाका पेश किया था और पार्टी को मजबूत करने की बात कही थी।

 

 

Related Articles

Back to top button
Close