उत्तर प्रदेश

योगी सरकार से नाराज हुए उनकी ही कैबिनेट के दो मंत्री, दे सकते हैं इस्तीफा! जितिन प्रसाद करेंगे अमित शाह से मुलाकात

योगी सरकार से नाराज हुए उनकी ही कैबिनेट के दो मंत्री, दे सकते हैं इस्तीफा! जितिन प्रसाद करेंगे अमित शाह से मुलाकात


उत्तर प्रदेश के जल शक्ति विभाग के राज्य मंत्री दिनेश खटीक योगी सरकार से इस्तीफा देने पर विचार कर रहे हैं। हालांकि योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट ने इस तरह की अटकलों का खंडन किया है। पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद भी अपने ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी (ओएसडी) के तबादले को लेकर सरकार से खफा बताए जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: ब्रिटेन समेत यूरोप के कई देशों में भीषण गर्मी खतरे की घंटी के समान : संयुक्त राष्ट्र

दिनेश खटीक भी पार्टी से नाराज, दे सकते हैं इस्तीफा?

दिनेश खटीक कथित तौर पर अपने विभाग में तबादलों और हस्तिनापुर में अपने समर्थकों पर प्राथमिकी से नाराज हैं। विभाग का नेतृत्व मंत्री स्वतंत्र देव सिंह कर रहे हैं। बताया जाता है कि खटीक ने अपना आधिकारिक आवास और वाहन खाली कर दिया और हस्तिनापुर में अपने निजी आवास में चले गए। सूचना के एसीएस नवनीत सहगल ने खटीक के इस्तीफे की खबरों को अफवाह बताया है।

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री ने 25 हजार करोड़ रुपए की अनियमितता की जांच के आदेश दिये

जितिन प्रसाद योगी सरकार के तबादलों की जांच से नाराज

सूत्रों ने कहा कि पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद भी अपने ओएसडी अनिल कुमार पांडेय के तबादले के मुद्दे पर राज्य सरकार से नाराज हैं, जिन्हें राज्य ने केंद्र को वापस भेज दिया है। मंगलवार देर रात तक दोनों मंत्रियों के फोन स्विच ऑफ थे।

इस महीने की शुरुआत में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा, अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और अतिरिक्त मुख्य सचिव चीनी उद्योग और आबकारी संजय आर भूसरेड्डी सहित तीन सदस्यीय जांच समिति के बाद, योगी आदित्यनाथ सरकार ने लोक निर्माण विभाग पर नकेल कसी। पैसे के बदले इंजीनियरों और अधिकारियों के तबादले किए गए। पैनल ने अपनी जांच रिपोर्ट में अनिल कुमार पांडे को दोषी ठहराया।

जितिन प्रसाद के बुधवार को दिल्ली जाने और जांच के बारे में बात करने के लिए गृह मंत्री अमित शाह से मिलने की संभावना है।

IMG-20240214-WA0009
IMG-20240214-WA0010
IMG-20240214-WA0008

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!