ताजा ख़बरेंदेशब्रेकिंग न्यूज़मुजफ्फरनगरराज्य

होली से पहले बिगड़ेगा मौसम का मिजाज, इन राज्यों में हो सकती है बारिश

होली से पहले बिगड़ेगा मौसम का मिजाज, इन राज्यों में हो सकती है बारिश

 भारत के कुछ इलाकों में घने बादल घिर आए और तेज हवाएं भी चली. लेकिन हल्की बारिश के बाद ये बादल चले गए. अब मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर भारत के साथ देश के कुछ राज्यों में होली से पहले मौसम फिर से करवट बदल सकता है. ऐसे में कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. जिन इलाकों में तापमान बढ़ रहा है वहां बारिश होने की सबसे ज्यादा संभावना है. इसी को देखते हुए मौसम विभाग ने देश के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

 

विभाग ने राजधानी दिल्ली समेत यूपी बिहार हरियाणा के अलावा देश के कई इलाकों में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है. बता दें कि बीते दो दिनों से दिल्ली-एनसीआर में भी सुबह के वक्त मौसम में बदलाव देखने को मिलता है. एक तरफ ठंडी हवाएं तो दूसरी तरफ दिन में तेज धूप दर्ज की गई. वहीं यूपी के कई इलाकों में बारिश के चलते मौसम सुहावना हो गया.

 

 

इन राज्यों में हो सकती है बारिश-

 

दिल्ली, हरिणाया, यूपी और बिहार के बाद झारखंड में भी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. झारखंड़ में अगले 5 दिनों तक बादल छाएं रहेंगे. हल्की-फुल्की बारिश के चलते उमस से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक, यहां होली पर भी आसमान में बादल छाए रहेंगे. अधिकतम और न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी के भी आसार हैं.

 

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के कानपुर में मौसम का बदलने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक यहां दिन में धूप और शाम को तेज हवाएं चलने के साथ अधिकतम और न्यूनतम तापमान में उतार चढ़ाव की संभावना जताई है. इसके साथ ही बारिश होने से मौसम में बदलाव आ सकता है. बारिश- बूंदाबांदी के बाद न्यूनतम तापमान कम हो गया है. यहां न्यूनतम तापमान में चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती है. कानपुर में अधिकतम तापमान दो डिग्री बढ़कर 33 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है.

Related Articles

Back to top button
Close